ZIM vs BAN: जिम्बाब्वे को मिली जुलाई में बांग्लादेश की मेजबानी की अनुमति: रिपोर्ट

ZIM vs BAN: जिम्बाब्वे को मिली जुलाई में बांग्लादेश की मेजबानी की अनुमति: रिपोर्ट

स्पोर्ट्स डेस्क, जयपुर।। ज़िम्बाब्वे में अधिकारियों को COVID-19 पर अंकुश लगाने के लिए सभी खेल गतिविधियों को निलंबित करने के सरकार के निर्देशों के बावजूद एक पूर्ण श्रृंखला के लिए बांग्लादेश की मेजबानी करने की अनुमति मिली है। आगामी दौरे में एक टेस्ट, 3 प्रत्येक ODI और T20I शामिल होंगे। ESPNCricinfo की रिपोर्ट के अनुसार हरारे उन सभी मैचों की मेजबानी करेगा जो बंद दरवाजों से खेले जाएंगे। यह दूसरा उदाहरण है जब जिम्बाब्वे महामारी के प्रकोप के बाद से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट की मेजबानी करेगा। इसने पहले पाकिस्तान की महिलाओं और दक्षिण अफ्रीका ए की मेजबानी की थी।

जहां पाकिस्तान की महिलाओं ने उड़ान प्रतिबंधों के कारण जिम्बाब्वे को छोड़ दिया, वहीं दक्षिण अफ्रीका ए ने भी कड़े प्रतिबंधों के कारण 4-दिवसीय मैच पूरा करने से पहले छोड़ दिया। यह दौरा 7 जुलाई को एक टेस्ट मैच के साथ शुरू होगा जिसके बाद एकदिवसीय और टी20 श्रृंखला होगी। एकदिवसीय श्रृंखला विश्व कप सुपर लीग का हिस्सा है और योप 8 टीमें स्वचालित रूप से 2023 विश्व कप के लिए क्वालीफाई कर लेंगी। बांग्लादेश 10 मैचों में 50 अंकों के साथ शीर्ष पर है जबकि जिम्बाब्वे 3 मैचों में 10 अंकों के साथ रॉक-बॉटम है। हारने वाली टीमें क्वालीफाइंग इवेंट के जरिए विश्व कप में प्रवेश करेंगी।

दोनों टीमें आखिरी बार मार्च 2020 में एक-दूसरे से मिली थीं, जहां जिम्बाब्वे ने 1 टेस्ट, 3 वनडे और 2 टी 20 आई सहित सभी मैच गंवाए थे। ज़िम्बाब्वे में COVID-19 के केवल 50,000 सक्रिय मामले हैं। कई जिलों में प्रतिबंध लगाए गए हैं जिनमें सार्वजनिक समारोहों पर प्रतिबंध और स्कूल बंद रहना शामिल है। हालांकि, ऐसे कई उद्योग हैं जिन्हें क्रिकेट के लिए पेशेवर खेल और टोक्यो-बाउंड एथलीट अभ्यास सहित संचालित करने की अनुमति दी गई है।

Post a Comment

From around the web