IPL 2021: IPL के लिए बुरी खबर, IPL 2021 के फेज 2 के समय ट्राई सीरीज की प्लानिंग कर रहा क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया

IPL 2021: IPL के लिए बुरी खबर, IPL 2021 के फेज 2 के समय ट्राई सीरीज की प्लानिंग कर रहा क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया

आईपीएल 2021 चरण 2 पहले से ही विदेशी खिलाड़ियों और अंतरराष्ट्रीय बोर्डों से प्रतिबद्धता प्राप्त करने के लिए संघर्ष कर रहा है और अब दुनिया की सबसे अमीर लीग के लिए कुछ और परेशानी पैदा हो रही है। ऑस्ट्रेलिया से आ रही खबरों के मुताबिक, क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया अक्टूबर के महीने में वेस्टइंडीज और अफगानिस्तान को मिलाकर टी20 ट्राई सीरीज आयोजित करने की योजना बना रहा है। इतना ही नहीं, ऑस्ट्रेलिया के चयनकर्ताओं के अध्यक्ष ट्रेवर होन्स ने घोषणा की है कि उन्हें उम्मीद है कि देश के आईपीएल खिलाड़ी टी20 सीरीज की खातिर हाई-प्रोफाइल टी20 लीग को छोड़ देंगे। अगर आईपीएल के समय इस तरह की सीरीज आगे बढ़ती है, तो इसका मतलब यह होगा कि 3 देशों यानी ऑस्ट्रेलिया, वेस्टइंडीज और अफगानिस्तान के सभी हाई प्रोफाइल क्रिकेटर आईपीएल 2021 फेज 2 के लिए उपलब्ध नहीं होंगे।
क्या उस त्रिकोणीय श्रृंखला को आगे बढ़ाना चाहिए, यह संभावित रूप से आईपीएल के अंतिम चरण के साथ टकरा सकता है, जिसके सितंबर के मध्य से यूएई में फिर से शुरू होने की उम्मीद है, और हॉन्स ने यह स्पष्ट कर दिया कि क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया को खिलाड़ियों की प्राथमिकता झूठ बोलने की उम्मीद है। होन्स ने क्रिकेट डॉट कॉम डॉट एयू के हवाले से कहा, “साल के उस समय के आसपास, मैं निश्चित रूप से उम्मीद करूंगा (कि खिलाड़ी राष्ट्रीय प्रतिनिधित्व के लिए आईपीएल को छोड़ दें)। बीसीसीआई के लिए भी यह खबर नीले रंग से बोल्ट के रूप में आई है जो क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के इस तरह के कदम से पूरी तरह अनजान है। “हमें इस ट्राई-सीरीज़ के बारे में कोई जानकारी नहीं है। हमें यकीन है कि ये खिलाड़ी आईपीएल के लिए उपलब्ध होंगे ”, वर्तमान में मुंबई में बीसीसीआई के एक अधिकारी ने कहा।

सात ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटरों – डेविड वार्नर, पैट कमिंस, ग्लेन मैक्सवेल, झे रिचर्डसन, केन रिचर्डसन, मार्कस स्टोइनिस और डैनियल सैम्स – जिन्होंने हाल ही में आईपीएल में खेला है, ने बांग्लादेश और वेस्टइंडीज के जुड़वां दौरों से नाम वापस ले लिया है क्योंकि मंगलवार को चयनकर्ताओं ने टीम की घोषणा की थी . दूसरी ओर, स्टीव स्मिथ को कोहनी की शिकायत से पूरी तरह से उबरने के लिए आराम दिया गया है, जो आईपीएल के दौरान भड़क गई थी। हॉर्न्स को भरोसा है कि ऑस्ट्रेलिया और उसके टी20 विश्व कप अभियान के लिए खिलाड़ी आईपीएल को छोड़ देंगे।

“हालांकि, यह निश्चित रूप से उनकी प्रतिबद्धताओं पर निर्भर करेगा और हमें लगता है कि उन्हें उस समय अपनी ऑस्ट्रेलियाई प्रतिबद्धताओं के बारे में क्या करना चाहिए।” हालांकि, होन्स ने कहा कि इस मामले को “भविष्य में संबोधित करना होगा”। होन्स ने यह भी संकेत दिया कि इस बात की कोई गारंटी नहीं है कि आईपीएल में वापसी करने वाले कुछ लोग, जिन्होंने वेस्टइंडीज और बांग्लादेश के सफेद गेंद के दौरे के लिए टीम से बाहर होने का विकल्प चुना है, उन्हें टी 20 विश्व कप में एक स्वचालित स्थान मिलेगा। होन्स ने कहा, “यह हमारे लिए एक दिलचस्प चर्चा होगी, इसमें कोई संदेह नहीं है, यह वेस्टइंडीज में प्रदर्शन के आधार पर विशेष रूप से इस दौरे के लिए कुछ अतिरिक्त समावेशन पर निर्भर करता है।”

“अगर कोई वास्तव में बल्ले या गेंद से रोशनी को बाहर निकालता है, तो हमें खड़े होकर नोटिस लेना होगा।” उन्होंने कहा कि सभी खिलाड़ियों को एक साथ रखना और एक समूह और एक टीम (विश्व कप से पहले) के रूप में खेलना आदर्श होता। “यह संबंधित है … लेकिन दुर्भाग्य से हम नहीं कर सकते। हालांकि, हमारी (पहली पसंद) टीम का कम से कम आधा हिस्सा वेस्ट इंडीज और बांग्लादेश जा रहा है, इसलिए एक कोर ग्रुप होगा, और वे एक साथ खेल सकेंगे।

आईपीएल 2021 चरण 2 – विदेशी खिलाड़ियों की स्थिति:
– इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) ने बांग्लादेश के खिलाफ अपनी श्रृंखला के कारण आईपीएल में अपने खिलाड़ियों की भागीदारी को पूरी तरह से प्रतिबंधित कर दिया है। – क्रिकेट वेस्टइंडीज ने अभी तक कैरेबियन प्रीमियर लीग को 7-10 दिनों के लिए आगे बढ़ाने के बीसीसीआई के अनुरोध का जवाब नहीं दिया है – क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने अभी तक आईपीएल 2021 के दूसरे चरण के लिए अपने खिलाड़ियों को रिलीज या अस्वीकार करने की कोई औपचारिक घोषणा नहीं की है। इस बीच ऑस्ट्रेलिया के लगभग सभी आईपीएल खिलाड़ी पहले ही वेस्टइंडीज और बांग्लादेश के दौरे से बाहर हो चुके हैं। – न्यूजीलैंड क्रिकेट ने भी इस मुद्दे पर कोई सार्वजनिक बयान नहीं दिया है। न्यूजीलैंड आईपीएल विंडो के दौरान पाकिस्तान दौरे के कारण है

– बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड ने यह भी घोषणा की है कि शाकिब अल हसन और मुस्तफिजुर रहमान दोनों को आईपीएल 2021 के लिए रिलीज नहीं किया जाएगा।
– क्रिकेट श्रीलंका एकमात्र ऐसा है जो बीसीसीआई की धुन पर नाचने के लिए तैयार है – लेकिन दुर्भाग्य से किसी भी श्रीलंकाई खिलाड़ी के पास आईपीएल अनुबंध नहीं है
आईपीएल 2021 चरण 2: आईपीएल के शेष मैचों की तारीखों और कार्यक्रम की घोषणा कब की जाएगी?

IPL 2021 दिनांक और कार्यक्रम: BCCI के शीर्ष अधिकारियों ने पहले ही शेष 31 मैचों के लिए विंडो की घोषणा कर दी है। बीसीसीआई के उपाध्यक्ष राजीव शुक्ला के मुताबिक, ‘आईपीएल 2021 18 सितंबर से 15 अक्टूबर के बीच पूरा होगा’। अंतिम तिथि की घोषणा तभी की जाएगी जब बीसीसीआई विदेशी खिलाड़ियों की भागीदारी के मुद्दे को सुलझा ले। सबसे अहम क्रिकेट वेस्टइंडीज (सीडब्ल्यूआई) का स्टैंड है। यदि बीसीसीआई सीडब्ल्यूआई का समर्थन पाने में विफल रहता है और उन्हें सीपीएल 2021 को कुछ दिनों तक आगे बढ़ाने में विफल रहता है, तो 9 शीर्ष कैरेबियाई खिलाड़ी

Post a Comment

From around the web