IPL 2021: केकेआर के इयोन मॉर्गन ने इंग्लैंड की नस्लवाद रॉ के बीच ट्विटर पोस्ट में ‘सर’ के इस्तेमाल को स्पष्ट किया

IPL 2021: केकेआर के इयोन मॉर्गन ने इंग्लैंड की नस्लवाद रॉ के बीच ट्विटर पोस्ट में ‘सर’ के इस्तेमाल को स्पष्ट किया

स्पोर्ट्स डेस्क, जयपुर।। इंग्लैंड के विश्व कप विजेता कप्तान इयोन मॉर्गन ने मंगलवार को ट्विटर पोस्ट में ‘सर’ शब्द के इस्तेमाल पर जोर दिया क्योंकि उन्होंने सोशल मीडिया पर अपराध करने के सुझावों को खारिज करते हुए “प्रशंसा और सम्मान” व्यक्त किया। मॉर्गन और उनके डिप्टी जोस बटलर पर आरोप लगाया गया था कि जिस तरह से भारतीय लोगों ने उन्हें अंग्रेजी में संबोधित किया था, कई साल पहले ट्विटर पोस्ट हाल ही में फिर से सामने आए थे।

आईपीएल 2021: इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट बोर्ड ने इस महीने की शुरुआत में लॉर्ड्स में न्यूजीलैंड के खिलाफ अपने टेस्ट डेब्यू के दौरान ऐतिहासिक नस्लवादी और सेक्सिस्ट पोस्ट के फिर से उभरने के बाद ओली रॉबिन्सन को अंतरराष्ट्रीय ड्यूटी से निलंबित किए जाने के बाद एक “सोशल मीडिया समीक्षा” शुरू की। लेकिन मॉर्गन ने बुधवार को कार्डिफ में श्रीलंका के खिलाफ इंग्लैंड की तीन मैचों की ट्वेंटी 20 श्रृंखला की शुरुआत से पहले बोलते हुए, पंक्ति में खींचे जाने की संभावना के बारे में चिंतित नहीं था। “मैं वास्तव में इस पर बहुत अधिक प्रतिबिंबित नहीं करता,” मॉर्गन ने जोर देकर कहा। “मुझे लगता है कि अगर मैं सोशल मीडिया पर या दुनिया भर में कहीं भी किसी को ‘सर’ कहता हूं, तो यह प्रशंसा और सम्मान का संकेत है।”

डबलिन में जन्मे 34 वर्षीय बल्लेबाज ने कहा: “अगर इसे संदर्भ से बाहर ले जाया जाता है तो मैं इसके बारे में कुछ भी नियंत्रित या कर सकता हूं, इसलिए मैंने वास्तव में इस पर गौर नहीं किया है।” इस बीच, मॉर्गन ने कहा कि एलेक्स हेल्स का इंग्लैंड निर्वासन अभी भी समाप्त हो सकता है, नॉटिंघमशायर के बल्लेबाज को 2019 विश्व कप की पूर्व संध्या पर एक सकारात्मक मनोरंजक ड्रग्स परीक्षण के बाद ठंड में बाहर कर दिया गया था। हेल्स इंग्लैंड के लिए ट्वेंटी 20 शतक बनाने वाले केवल दो बल्लेबाजों में से एक थे, जो ऑस्ट्रेलिया के बिग बैश के नवीनतम संस्करण में अग्रणी रन-स्कोरर थे और पिछले हफ्ते डरहम के खिलाफ नॉटिंघमशायर के लिए 54 गेंदों में नाबाद 96 रन बनाए।

“मुझे लगता है कि वह करता है,” इंग्लैंड के सफेद गेंद के कप्तान ने जवाब दिया। “मुझे लगता है कि जब आप उस खिलाड़ी को देखते हैं जो वह है और वह दुनिया भर में जो प्रदर्शन करता है, वह बहुत अच्छा खिलाड़ी है,” आईपीएल 2021: लेकिन मॉर्गन, जिन्होंने पहले कहा था कि टीम और हेल्स के बीच “विश्वास में एक टूटना” था, ने कहा कि इंग्लैंड के शीर्ष क्रम में एक स्थान के लिए विचार किए जाने से पहले ऐसे मुद्दे थे जिन्हें हल करने की आवश्यकता थी। स्थानों के लिए पहले से ही भयंकर प्रतिस्पर्धा है।

“एलेक्स, मेरे और कोच और संभावित रूप से कुछ खिलाड़ियों के बीच बातचीत होनी है, लेकिन कोविड के समय में ऐसा करने की कोशिश करना एक मुद्दा रहा है,” उन्होंने समझाया। “लेकिन वे किसी स्तर पर हो सकते हैं।” इंग्लैंड की बल्लेबाजी की गहराई ने मॉर्गन के आदमियों को टी 20 रैंकिंग में शीर्ष पर ले जाने में मदद की, कुछ ऐसा जो श्रीलंका के कप्तान कुसल परेरा से नहीं हारा। उन्होंने कहा, ‘बल्लेबाजी इकाई, उनके पास काफी सीनियर खिलाड़ी हैं।’ “हमारी योजना कुछ खिलाड़ियों के साथ है, हमें उनके सीनियर खिलाड़ियों के लिए वास्तव में कुछ अच्छी योजनाएँ बनानी होंगी।”

Post a Comment

From around the web