आईपीएल 2021: बीसीसीआई ने फिर से जादू बिखेरा, कैरेबियन प्रीमियर लीग आईपीएल 2021 की तारीखों को आगे बढ़ाने के लिए सहमत

आईपीएल 2021: बीसीसीआई ने फिर से जादू बिखेरा, कैरेबियन प्रीमियर लीग आईपीएल 2021 की तारीखों को आगे बढ़ाने के लिए सहमत

कैरेबियन प्रीमियर लीग (सीपीएल) ने बीसीसीआई के लिए बेहद सकारात्मक खबर दी है, जिसने भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के आईपीएल 2021 चरण 2 में वेस्टइंडीज के खिलाड़ियों की उपलब्धता सुनिश्चित करने के लिए तारीखों में बदलाव के अनुरोध पर सहमति व्यक्त की है। जानकारी के मुताबिक बीसीसीआई ने क्रिकेट वेस्टइंडीज से सीपीएल 2021 को सप्ताह से 10 दिन पहले करने का अनुरोध किया था। सीडब्ल्यूआई के अध्यक्ष रिकी स्केरिट ने शेड्यूल में प्रस्तावित बदलावों की पुष्टि करते हुए क्रिकबज को बताया, “सीडब्ल्यूआई सीपीएल से आईपीएल में बिना किसी परस्पर विरोधी ओवरलैप के सुगम संक्रमण की सुविधा में मदद करने की पूरी कोशिश कर रहा है।”

बीसीसीआई सचिव जय शाह द्वारा सीपीएल सीओओ पीट रसेल को बुलाए जाने के बाद विकास हुआ। रिपोर्ट में आगे कहा गया है कि सीपीएल 25 अगस्त से 15 सितंबर तक होगा। मूल रूप से, टूर्नामेंट 28 अगस्त से 19 सितंबर तक होने वाला था। भारतीय क्रिकेट बोर्ड ने बुधवार को पुष्टि की कि 2021 के शेष इंडियन प्रीमियर लीग संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) में 19 सितंबर से 15 अक्टूबर के बीच खेले जाएंगे। बीसीसीआई के उपाध्यक्ष राजीव शुक्ला ने कहा, ‘आईपीएल 19 सितंबर से 15 अक्टूबर के बीच होगा।

आईपीएल 2021 चरण 2 – विदेशी खिलाड़ियों की उपलब्धता बीसीसीआई के लिए बड़ा सिरदर्द: यह स्पष्ट है कि इस स्तर पर बोर्ड विंडो के दौरान शीर्ष विदेशी खिलाड़ियों की उपलब्धता को लेकर चिंतित और चिंतित है। इस विंडो के दौरान अधिकांश विदेशी क्रिकेटर अपनी राष्ट्रीय प्रतिबद्धताओं को पूरा करने में व्यस्त रहेंगे। आईपीएल 2021 फेज 2 – विदेशी खिलाड़ियों पर शक? ईसीबी ने पहले ही स्पष्ट कर दिया है कि बेन स्टोक्स, जोस बटलर, जॉनी बेयरस्टो और अन्य अंग्रेजी खिलाड़ियों के साथ द्विपक्षीय श्रृंखला में बांग्लादेश और पाकिस्तान के साथ आईपीएल 2021 में राष्ट्रीय प्रतिबद्धता को प्राथमिकता दी जाएगी।

इसके अलावा, न्यूजीलैंड के खिलाड़ियों को भी बाहर कर दिया जाएगा यदि न्यूजीलैंड क्रिकेट पाकिस्तान के खिलाफ अपने फिक्स्चर में बदलाव नहीं करता है। ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी श्रीलंका की मेजबानी में व्यस्त होंगे जबकि दक्षिण अफ्रीका नीदरलैंड की मेजबानी करेगा। रिपोट्स के मुताबिक, क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया भी आईपीएल 2021 के समय ट्राई सीरीज की योजना बना रहा है।

Post a Comment

From around the web